25000 रुपये से कम में खरीदें ये धांसू DSLR कैमरे

Top 5 Best DSLR Camera Under 25000

Top 5 Best DSLR Camera Under 25000: डीएसएलआर कैमरे कई कारणों से महत्वपूर्ण होते हैं। वे बड़े इमेज सेंसर और एडवांस इमेज प्रोसेसर क्षमताओं के साथ बेहतर इमेज क्वालिटी ऑफर करते हैं, जिसके चलते बेहतर कलर क्वालिटी, डायनमिक रेंज और लो लाइट में भी शानदार फोटो आती है। डीएसएलआर फोटोग्राफरों को विभिन्न शूटिंग सिनारियो के लिए लेंस स्विच करने की इजाजत देता है और एपर्चर, शटर स्पीड और आईएसओ जैसी सेटिंग्स पर मैन्युअल कंट्रोल देता है।

Top 5 Best DSLR Camera: फोटोग्राफी और वीडियो बनाने का काफी शौक रखते हैं और बजट टाइट है? तो टेंशन न लीजिए। आज हम आपको कुछ बेहद कम कीमत के धांसू DSLR के बारे में बताने जा रहे हैं। यात्रा विद अमित पर हम आपको बताएंगें कि कौन सा कैमरा खरीदे जो आपके बजट में भी आता हो।

1. Canon EOS 1200D

Canon EOS 1200D वह बजट कैमरा है जो आपकी लगभग हर जरूरत तो पूरा करता है। कैमरा जिनको फोटोग्राफी का शौक है वे इसे जरूर खरीदें। क्योंकि एक तो बजट में आता है साथ ही इसका रिजल्‍ट भी काफी बेहतरीन है। इसमें आपको 18 मेगापिक्‍सल का सीमॉस इमेज सेंसर के साथ डिजिक 4 इमेज प्रोसेसर दिया गया है। इस DSLR में आपको एचडी क्वालिटी मिलेगी।

इस कैमरे की कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2. Nikon D3200

Nikon D3200 एक बेहतरीन DSLR कैमरे में आता है। 24.4 मेगापिक्‍सल के इस कैमरे में सीमॉस इमेज सेंसर दिया गया है। इस कैमरे के साथ 8 जीबी का मैमोरी कार्ड और बैग भी मिलेगा। कैमरे में EN-EL14 रीचार्जेबल बैटरी दी गई है।

इस कैमरे की कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

3. Sony ILCE-3500J

Sony ILCE-3500J भी शानदार कैमरा है। जोकि हर किसी के बजट में आसानी से आता है। इसमें आपको 3 इंच की टीएफटी स्‍क्रीन मिलेगी। इस कैमरे के वीडियो क्वालिटी फुल एचडी है। सोनी का यह कैमरा Exmor APS HD CMOS Sensor के साथ आता है।

इस कैमरे की कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

4. Nikon D3300

Nikon D3300 काफी बेहत है। 24.2 मेगापिक्‍सल क्‍वालिटी वाला यह कैमरा 18-55 एमएम वीआर2 लैंस किट के साथ आता है। इसमें फुल कलर आरजीबी मीटरिंग सेंसर दिया गया है। इस कैमरे की स्‍पीड 5 फ्रेम प्रति सेकेंड की है। ऐसे में इससे मूविंग इंमेज भी शानदार मिलेगी।

इस कैमरे की कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

5. SONY Alpha ILCE3500J

ये सोनी के बेहतरीन कैमरा में से एक है। साथ ही आपकी जेब पर भी ज्यादा असर नहीं डालेगी। सोनी का 20.4 मेगापिक्‍सल का यह DSLR कैमरा 7X ऑप्टिकल जूम के साथ आता है। इसका सेंसर साइज 23.2 x 15.4 mm है। इसमें 3.0 inch LCD स्‍क्रीन दी गई है।

इस कैमरे की कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

फोटोग्राफी के लिए दुनिया के 5 बेस्ट फोन, जानिए उनकी कीमत

डीएसएलआर कैमरों का एक अन्य एडवांटेज उनका स्टिलनेस और क्वालिटी है। DSLR कैमरों को बाकी कैमरों की तुलना में अधिक समय तक चलने के लिए डिजाइन जाता है। यह उन्हें उन फोटोग्राफरों के लिए बेस्ट बनाता है जिन्हें एक ऐसे कैमरे की जरूरत होती है जो ऊबड़-खाबड़ परिस्थितियों को संभाल सके, जैसे यात्रा फोटोग्राफ़र या फ़ोटो पत्रकार।

1000 से कम में खरीदें ये 8 ट्रैवल बैग, क्वालिटी भी शानदार

Comments

  1. Pingback: Top 10 Tools for Mobile Photography: मोबाइल फोटोग्राफी के लिए 10 सबसे अच्छे टूल | मोबाइल फोटोग्राफी | Yaatra With Amit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *